May 18, 2024 8:49 am

Search
Close this search box.

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम:’यूपी राही’ बनेगा बस यात्रियों का हमराही

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

लखनऊ। राजधानी स्थित शनिवार को पांच कालीदास मार्ग से मुख्यमंत्री ने एप किया लांच आपको बता दें अब यूपीएसआरटीसी ने टिकट बुकिंग एवं पैसेंजर फीडबैक एप को भी लांच कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस एप का अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग से औपचारिक शुभारंभ किया। लखनऊ से हर जिले के लिए बसों का संचालन शुरू किया गया है। इन सबके साथ ही अब यूपीएसआरटीसी ने टिकट बुकिंग और पैसेंजर फीडबैक एप को भी लांच कर दिया है। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस एप का अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग से शुरु किया। एप यात्रियों को न सिर्फ घर बैठे बस में यात्रा के लिए एडवांस बुकिंग में सक्षम बनाएगा, बल्कि उन्हें कैशलेस सुविधा भी देगा। प्रदान करेगा।
यही नहीं, एप पर यात्री अपने सफर से संबंधित समस्याओं, चालक-परिचालक के व्यवहार, बस की स्थिति और अन्य संबंधित मुद्दों पर अपना फीडबैक भी दे सकेंगे। इस एप की शुरूआत से बस में यात्रा करने वाले प्रदेश के लाखों यात्री अब हैसल फ्री यात्रा कर सकेंगे। यात्री इसे गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप हिंदी और अंग्रेजी में काम कर रही है।
यूपी रोडवेज के जीएम आईटी युजवेंद्र कुमार ने बताया कि इस एप से यात्री डिजिटल माध्यम से टिकट बुक कर पाएंगे। हालांकि एप डाउनलोड करने के बाद उन्हें सबसे पहले खुद का रजिस्ट्रेशन कराना होगा।
रजिस्ट्रेशन कराने के बाद वह एप पर मौजूद सभी सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकेंगे। सबसे महत्वपूर्ण फीचर इस एप में टिकट बुकिंग को लेकर है। अएप के माध्यम से यात्री टिकट बुक करने के लिए क्यूआर कोड, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या किसी भी अन्य डिजिटल माध्यम का इस्तेमाल कर सकेंगे। टिकट बुक करने के बाद यात्रियों को टिकट का प्रिटंआउट लेने की जरूरत नहीं होगी। वो एप पर ही टिकट बुकिंग का स्टेटस दिखाकर अपनी यात्रा कर सकते हैं।
इसके अलावा इस एप में दूसरा सबसे महत्वपूर्ण फीचर यात्रियों के फीडबैक से संबंधित है। इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह, मुख्य सचिव डीएस मिश्र, प्रमुख सचिव परिवहन वेंकेटेश्वर लू, एमडी रोडवेज संजय कुमार, परिवहन आयुक्त चंद्र भूषण सिंह, एएमडी अन्नपूर्णा गर्ग व वित्त नियंत्रक संजय सिंह सहित परिवहन निगम और परिवहन विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहें।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!