May 18, 2024 9:24 am

Search
Close this search box.

सरकार बेवजह गरीब और असहाय लोगों को परेशान करने की नीतियां बनाना बंद करें- मनीराम बहलान

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

सिरसा। लिबरल सोशलिस्ट पार्टी की ओर से बीपीएल पात्र परिवारों के राशन कार्ड काटे जाने, पेंशन हटाने व अन्य सुविधाओं से लोगों को वंचित किए जाने के खिलाफ उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित किया गया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीराम बहलान के नेतृत्व में महिला-पुरुष एकत्रित होकर उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और उन्हें ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में लिबरल सोशलिस्ट पार्टी की तरफ से मांग की गई कि सरकार द्वारा अपने स्तर पर सर्वे करके जिस आधार पर लोगों के राशन कार्ड काटे हैं उससे लोगों में भारी असतोष देखा जा रहा है। परिवार पहचान पत्र की आड़ में लोगों को जहां पहले परेशान किया गया वहीं अब उन्हें विभिन्न प्रकार की औपचारिकताओं को लेकर तंग किया जा रहा है। जिससे गरीब दिहाड़ीदार लोग काफी चिंतित और परेशान है। नाना प्रकार की औपचारिकताओं के चलते गरीब लोगों का जहां पैसा खर्च होता है वही उन्हें अपनी दिहाड़ी छोड़कर सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते है।

श्री बहलान ने कहा कि सरकार बेवजह गरीब और असहाय लोगों को परेशान करने की नीतियां बनाना बंद कर क्योंकि अधिकांश लोग ऐसे हैं जिनके लिए रोजी रोटी चलाना भी बेहद दूभर है। ऐसे में सरकारी कार्यालयों में चक्कर लगाने और बेवजह के सरकारी कागजात एकत्रित करने में उन्हें काफी आर्थिक नुकसान डोलना पड़ता है। इतनी महंगाई के दौर में आम आदमी दोनों तरफ से मार झेल रहा है।

उन्होंने सरकार से नाग की कि जिन लोगों के राशन कार्ड काटे गए हैं पेंशन हटाई गई है और अन्य जरूरी सुविधाएं वापस ली गई है उन्हें तत्काल प्रभाव से दोबारा लागू किया जाए अन्यथा सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। श्री बदलान ने कहा कि विभिन्न राजनैतिक दलों ने भी सरकार से इस विषय पर मंथन करने का आग्रह किया है।

इस अवसर पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के एडवोकेट संजीव कुमार बिरला, एडवोकेट संतोष कटारिया, जय प्रकाश नरवाल प्रदेश महासचिव, जीत सिंह खालसा, सन्नी सिंह, मुरलीधर कटारिया, अमित कुमार मौर्य, होशियार सिंह जाटीवाल कालांवाली, प्रेम कंबोज जिलाध्यक्ष एलएसपी, जगदीश दुढियांवाली, राजबाला बिरट, राजकुमारी, कमलेश रानी गीता रानी चांदला, आरजू कंबोज, कविता रानी, भीम शर्मा आदि उपस्थित थे।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!