May 18, 2024 8:18 am

Search
Close this search box.

बक्शी का तालाब तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

लखनऊ। बी के टी तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर हर माह के पहले व तीसरे शनिवार को आयोजित होने वाले तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के क्रम में शनिवार को बख्शी का तालाब तहसील के सभागार में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार द्वारा की गई।जिलाधिकारी ने कहा कि जनसामान्य की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर समाधान किया जाना सरकार की प्राथमिकता है जिसके क्रम में तहसील व थानों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। इसमें स्थानीय नागरिक उपस्थित होकर अपनी समस्याओं का समाधान करा सकते है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी जनता की इन शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीके से एक सप्ताह में करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में यदि कोई समस्या है तो उसका कारण स्पष्ट करते हुए अवगत कराना सुनिश्चित किया जाये।उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जाकर जांच कर गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करायें और यदि संज्ञान में आया कि निस्तारण की गुणवत्ता से शिकायत कर्ता संतुष्ट नही है या निस्तारण में लापरवाही बरती गयी है तो सम्बन्धित के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि तहसील बी0के0टी0 में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 137 प्रकरण प्राप्त हुये, जिसमें से 44 प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष प्रकरणों को निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों को इस निर्देश के साथ उपलब्ध करा दिये गये कि उनका निस्तारण एक सप्ताह में सुनिश्चित करा दिया जायें।

समाधान दिवस के दौरान उ0प्र0 सहकारी विकास बैंक लि0 शाखा बी0के0टी0 द्वारा तहसील परिसर में ऋण मेले का आयोजन किया गया। उक्त ऋण मेले में ज़िलाधिकारी द्वारा 8 अभ्यर्थियों को कुल 14.90 लाख के ऋण के चेक वितरित करते हुए उनके स्वरोजगार के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री बिपिन कुमार मिश्र, उप जिलाधिकारी बी0के0टी0 सुश्री शिप्रा पाल, तहसीलदार बी0के0टी0 श्री राजेश विश्कर्मा, ज़िला विकास अधिकारी, पी0डी0 ग्राम्य विकास, पुलिस, समाज कल्याण सहित विभिन्न स्तरों के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!