May 18, 2024 10:01 am

Search
Close this search box.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जरूरतमंद दिव्यांग बच्चों को वितरित किए उपकरण

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर विकास नगर स्थित मिनी स्टेडियम में आयोजित अटल स्वास्थ्य मेला- में सम्मिलित हुए। दो दिवसीय मेले के समापन पर मुख्यमंत्री दिव्यांग बच्चों से मिले और उन्हें कंबल, ट्राई साइकिल, व्हील चेयर समेत जरूरतमंद उपकरण वितरित किए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब किसी दिव्यांग के पास सहायक उपकरण होते हैं तो वह खुद को पूर्ण मानते हुए सामान्य दिनचर्या की तरह जीवन को बढ़ा सकते हैं। योगी ने बताया कि आगामी दिनों में लखनऊ में बड़े आयोजन होने हैं। प्रदेश व लखनऊवासियों को इससे जुड़ने की मानसिकता तैयार करनी होगी। सबसे पहला कार्यक्रम फरवरी 2023 में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होने जा रहा है। दस हजार से अधिक उद्यमियों व निवेशकों के स्वागत के लिए हमें तैयार होना होगा। इसके जरिए लाखों करोड़ों रुपये का निवेश आएगा और लाखों नौकरियों का अवसर मिलेगा। जी-20 से जुड़े कुछ आयोजन भी लखनऊ में होने हैं। इससे जुड़ना हर लखनऊवासियों के लिए गौरव की बात है।

लखनऊ से अटल जी की स्मृतियां जुड़ी हैं। उन्होंने सांसद के रूप में 5 बार लखनऊ का प्रतिनिधित्व किया था। वे जनप्रतिनिधि लखनऊ के थे, लेकिन नेतृत्व पूरे देश का करते थे। यह लखनऊ के लिए यह गौरव की बात है। आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूरे देश को सुरक्षा का बेहतर माहौल देकर अटल जी की विरासत को बढ़ा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में डबल इंजन की सरकार ने अनेक मानक गढ़े हैं। वन डिस्ट्रिक्ट, वन मेडिकल कॉलेज का कार्य युद्ध स्तर पर हो रहा है। गांव-गांव में जहां चिकित्सकों की उपस्थिति नहीं हो पाती है, वहां कंसल्टेशन व टेलीमेडिसिन की सुविधा उपलब्ध करा सकें, इस पर युद्ध स्तर पर काम चल रहा है।

मेले के संयोजक नीरज सिंह ने मुख्यमंत्री को अंगवस्त्र व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की फोटो प्रदान कर स्वागत किया। इस दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, महापौर संयुक्ता भाटिया, विधायक आशुतोष टंडन श्गोपालश्, योगेश शुक्ल, नीरज वोरा, भाजपा के महानगर अध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा व पवन सिंह चौहान मौजूद थे।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!