May 18, 2024 9:17 am

Search
Close this search box.

चाइल्डलाइन लखनऊ ने बालू अड्डा मलिन बस्ती में बच्चों संग मनाया क्रिसमस डे

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

लखनऊ। क्रिसमस डे के अवसर पर चाइल्डलाइन लखनऊ व आलमबाग बस टर्मिनल द्वारा बालू अड्डा मलिन बस्ती में बच्चों के साथ क्रिसमस डे मनाया गया। सैंटा ने सभी बच्चों को चाकलेट टॉफी के साथ -साथ उपहार दिये । बच्चों के साथ कार्ड गेम, रंग बिरंगे उड़ते हुआ लाल गुब्बारे, क्रिसमस कैप व कपड़ो वाला सैंटा ने उपहार टॉफी, चाकलेट,आदि बांटे और संदेश दिया कि इस समाज में उनके लिये प्यार कि कमी नही है। सैंटा के संग बच्चों ने “जिंगल बैल जिंगल बैल/ सैंटा आया सैंटा आया ” गानो पर नृत्य किया ।

चाइल्डलाइन स्वयंसेवक हर्ष ने सैंटा बनकर बच्चों को उपहार दियें बच्चे उपहार में पेंसिल,रबर,कटर व खेल का समान आदि पाकर खुश हुए।

चाइल्डलाइन सदस्य नवीन कुमार व स्वयंसेविका पल्लवी,आस्था अग्रवाल, कैफ़ी खान ने बच्चों को कई खेल खिलाये, सभी बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ खेलों में प्रतिभाग कर पुरस्कार जीते। इन खेलों में बच्चों को इच्छानुसार खेलने के अवसर देने से उनकी सीखने में मदद की गई। कई खेल शिक्षा से जुड़े हुऐ थे । मलिन बस्ती के बच्चे शिक्षा ग्रहण करे इसके लिए उन्हें खेलों के माध्यम से प्रेरित किया गया।

चाइल्डलाइन केंद्र समन्वयक कृष्ण प्रताप शर्मा ने उपस्थित बच्चों व परिजनों को चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 के बारे में और बच्चे स्वयं व आम जनमानस किस प्रकार बच्चों की मदद करने हेतु सूचना दे सकते है, इसकी पूर्ण जानकारी साझा की । अगर किसी भी बच्चे को समस्या हो तो 1098 पर सूचना जरुर देने की बात कही, जिससे उस बच्चो की तत्काल मदद की जा सकें।

चाइल्डलाइन लखनऊ टीम व चाइल्डलाइन आलमबाग बस टर्मिनल से सुनील कृष्ण त्रिपाठी,चाइल्डलाइन टीम सदस्य पंकज व इंटर्न शिवम त्रिपाठी, अमन चौधरी, गणेश अरोड़ा कार्यक्रम में उपस्थित रह कर बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए, मलिन बस्ती के उपस्थित बच्चों को उपहार भेट किए गए, उक्त कार्यक्रम में बच्चों ने भी खूब मस्ती की।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!