May 22, 2024 7:49 am

Search
Close this search box.

सवाईमाधोपुर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस और पिकअप की भिड़ंत, 2 मौत

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

रिपोर्ट- रामकेश बरनाला

मनोहरपुर। कोथुन हाईवे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस-पिकअप में भिड़ंत हो गई। हादसे में पिकअप सवार 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हो गए। हादसा उस समय हुआ जब हिमाचल प्रदेश के कार्यकर्ता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होकर लौट रहे थे। मामला दौसा के सैंथल थाना क्षेत्र का शुक्रवार शाम का है।
पुलिस ने क्रेन की मदद से एक-दूसरे में फंसी गाड़ियों को अलग किया। पिकअप का आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।
सदर थाने के ASI भिखाराम ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति से कांग्रेस विधायक रवि ठाकुर के साथ 28 कार्यकर्ताओं का डेलिगेशन भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए दौसा आया था। दिनभर यात्रा में भाग लेने के बाद विधायक रवि ठाकुर जयपुर चले गए, जबकि उनके साथ आए कार्यकर्ता बस से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
इस दौरान मनोहरपुर-कोथून नेशनल हाईवे पर मालगवास गांव के पास बस और पिकअप की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। दोनों गाड़ियों की रफ्तार तेज होने के कारण भिड़ंत के बाद तेज धमाका हुआ। आवाज सुनकर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। हादसे की सूचना पर कोतवाली, सदर और सैंथल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को संभाला।
दोनों गाड़ियों को क्रेन से किया अलग
हादसा इतना भीषण था कि बस और पिकअप का आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। दोनों गाड़ियों के आगे के हिस्से एक-दूसरे में बुरी तरह से फंस गए। पिकअप में बैठे लोगों के शव अंदर ही फंस गए। पुलिस ने मौके पर क्रेन बुलवाकर दोनों गाड़ियों को अलग किया और पिकअप में फंसे शवों को बाहर निकाला।
हादसे में पिकअप सवार हनुमान मीणा (22) निवासी रूपपुरा, लालसोट और वसीम अकरम (31) निवासी खिरनी, सवाई माधोपुर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि राकेश मीणा गंभीर रूप से घायल हो गया। पिकअप सवार लोग दिल्ली मंडी में अमरुद बेचकर सवाई माधोपुर लौट रहे थे। उधर हादसे में कांग्रेस के 6 कार्यकर्ता अनिल, शशिकिरण, राजेंद्र, नोरबू, तोंजन और रतनलाल घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है। हादसे की सूचना मिलने पर कलेक्टर कमर चौधरी और एसपी संजीव नैन ने भी घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!