May 22, 2024 8:18 am

Search
Close this search box.

हम बाबा साहब और डाक्टर लोहिया के सपनों का भारत बनाएंगे- राहुल भारती

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

मलिहाबाद लखनऊ। लखनऊ से निकली पी डी ए यात्रा का आगमन हुआ रहीमाबाद में समाजवादी के कार्यकर्ताओं ने यात्रा का स्वागत किया समाजवादी पार्टी लखनऊ कार्यालय से समाजवादी पार्टी पीडीए यात्रा का शुभारंभ डॉ राहुल भारती जी के नेतृत्व में हुआ। यात्रा लखनऊ शहर से होते हुए रहीमाबाद पहुंची। रहीमाबाद में उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए राहुल भारती ने कहा की पीडीए यात्रा उत्तर प्रदेश और देश की राजनीति में बदलाव करने बड़ा रोल अदा करेगी। पिछड़ेवर्ग, दलित,अल्पसंख्यकों और सवर्ण समाज के भी गरीब लोगों को साथ लेकर हम उत्तर प्रदेश और देश में परिवर्तन लाने का काम करेंगे ।समाजवादी पार्टी आबादी के अनुपात में सभी धर्म और जातियों को शासन प्रशासन में हिस्सेदारी दिलाना चाहती है, इसलिए समाजवादी पार्टी चाहती है कि देश के सभी राज्यों में जाति जनगणना हो और आबादी के अनुपात में बिहार की तरह पिछड़ावर्ग, 

दलित, आदिवासी अल्पसंख्यक समाज को शासन प्रशासन में हिस्सेदारी मिले। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को कुचलने का काम कर रही है, आरक्षण है मगर आरक्षण लागू नहीं कर रही है, और वह दलित पिछड़ेवर्ग आदिवासी समाज को 5000 साल पहले की वर्ण व्यवस्था में ले जाना चाहती है, और उनका हक अधिकार सम्मान छीनना चाहती है ,इस लिए समाजवादी पार्टी सत्ता परिवर्तन करके बाबा साहब अंबेडकर और डॉक्टर राम मनोहर लोहिया के सपनों को साकार करना चाहती है। समाजवादी पार्टी अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल भारती ने अपने संबोधन में कहा कि माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के आशीर्वाद से हम लखनऊ से कई जिलों से होते हुए गाजियाबाद में 1 फरवरी को यात्रा का समापन करेंगे। इसमें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी और बहुत सारे राष्ट्रीय नेता शरीक होंगे।

यात्रा में शरीक राष्ट्रीय सचिव मोहम्मद अरशद खान पूर्व विधायक जौनपुर ने कहा कि देश अखिलेश यादव जी की तरफ देख रहा है, दिल्ली का रास्ता उत्तर प्रदेश से हो कर जाता है, इसलिए 2024 में दिल्ली की सत्ता परिवर्तन में उत्तर प्रदेश को बड़ी भूमिका निभानी है, पूर्व मंत्री मांगे राम कश्यप ने कहा कि पीडीए को जागरूक कर के सत्ता परिवर्तन कर के व्यवस्था परिवर्तन किया जाएगा। जयसिंह जयंत जिलाध्यक्ष सपा लखनऊ ने चाल कर काकोरी में दो जगह पर स्वागत किया तो मलिहाबाद में तीन जगह पर स्वागत किया रहीमाबाद में दो जगह पर स्वागत करने के बाद रात में रुकने का वेवस्था की गई सोनिस मौर्य वा विरेंद्र यादव ने की जहा पर मौजूद लोग साथ रहे काकोरी के हारून भाई विधान सभा अध्यक्ष सोनिश मौर्य विरेंद्र प्रघान सरनाम सिंह बासुदेव यादव ने पी डी ए के सभी का स्वागत किया।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!