May 22, 2024 6:52 am

Search
Close this search box.

इंदिरा नहर में डूब रहे युवक को फायर बिग्रेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर बचाया

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

लखनऊ। शनिवार को राजधानी के थाना सुशांत गोल्फ सिटी के पास इंदिरा नहर में एक युवक नहर में डूब रहा था और राहगीर तमाशबीन की तरह खड़े होगा तमाशा देख रहे थे। इस दौरान उधर पटाखा की दुकानों को चेक करते हुए फायर बिग्रेड की टीम पहुंची और नहर में डूबते युवक को देखा तो फौरन बचाव कार्य में जुट गई। काफी मशक्कत करने के बाद आखिरकार फायर बिग्रेड की टीम युवक को बचाने में सफल रही है। युवक को इंदिरा नहर से निकालने के बाद सकुशल सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस खुदकुशी करने के कारणों की जांच की जा रही है। शनिवार को मुख्यालय फायर सर्विस एवं सीएफओ के निर्देश पर फायर स्टेशन पीजीआई के अंतर्गत सुल्तानपुर रोड पर इंद्रा नहर के पास अस्थाई पटाखा दुकानों की चेकिंग के दौरान दोपहर 12:30 बजे देखा गया की एक व्यक्ति इंद्रा नहर में डूब रहा है। डर की वजह से कोई उससे बचा नहीं रहा था।

इस दौरान एफएसओ पीजीआई मामचंद बड़गुजर, एफएस ड्राइवर संतोष कुमार त्रिपाठी, फायरमैन विशाल सिंह ने त्वरित कार्रवाई कर वहां पर लगे टीन सेट के पंडाल से चादर निकलवाकर नहर में चादर को फेंक कर डूब रहे व्यक्ति से उस चादर को पड़कवाकर व्यक्तियों की मदद से उस व्यक्ति को नहर में डूबने से बचाया। इसके बाद उसे बाहर निकलवाकर स्थानीय पुलिस थाना सुशांत गोल्फ सिटी को सुपुर्द कर दिया। पूछने पर व्यक्ति ने अपना नाम ओम प्रकाश अहमामऊ बताया। इसके अलावा कुछ बताने से इंकार किया।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!