May 22, 2024 7:01 am

Search
Close this search box.

हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज से नाराज वकीलों ने किया प्रदर्शन

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

लखनऊ। हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के चलते एक बार फिर नाराज वकीलों ने बृहस्पतिवार को जमकर प्रदर्शन व हंगामा किया। स्वास्थ्य भवन चौराहे से लेकर हजरतगंज चौराहे के बीच वकीलों ने पुलिस व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हजरतगंज चौराहे से वकीलों को आगे बढ़ने से जैसे ही पुलिस ने रोका, वकील उग्र हो गए और पुलिस से उनकी नोकझोंक भी हुई। किसी तरह पुलिस ने वकीलों को हजरतगंज चौराहे से वापस किया तो लौटते वक्त नारेबाजी कर रहे कुछ वकीलों ने मीडियाकर्मियों के साथ अभद्रता की।

वकीलों के इस प्रदर्शन को लेकर डालीगंज से लेकर हजरतगंज, हनुमान सेतु से हजरतगंज और उसके आसपास के इलाके में ट्रैफिक डायवर्ट किया गया। डायवर्जन के चलते आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हापुड़ जिले में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज व अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर बृहस्पतिवार सुबह सैकड़ों अधिवक्ता स्वास्थ्य भवन चौराहे के पास जमा हो गए।

नाराज वकीलों ने पुलिस व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। वकीलों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को पहले से ही तैनात किया गया था। कई जगहों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग भी लगा रखी थी। कुछ देर तो वकील स्वास्थ्य भवन चौराहे पर ही प्रदर्शन करते रहे। अधिवक्ताओं का हुजूम नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ गया। मकबरा सआदत अली पर पुलिस ने उनको रोकने का प्रयास किया तो वकील बैरिकेडिंग तोड़ते हुए परिवर्तन चौक तक पहुंच गए।

वहां पर उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला भी फूंका और आगे बढ़ दिए। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के पास भी पुलिस ने वकीलों को रोकने की कोशिश की तो वकील उग्र हो गए और धक्का-मुक्की करते हुए हजरतगंज चौराहे की तरफ बढ़ने लगे। हजरतगंज चौराहे पर जेसीपी एलओ उपेंद्र अग्रवाल मौजूद थे। वहां पर भी पहले से पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा रखी थी। नारेबाजी करते हुए वकील जैसे ही हजरतगंज चौराहे पहुंचे पुलिस बल ने उनको आगे बढ़ने से रोक दिया। हजरतगंज चौराहे पर वकीलों व पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। नौबत हाथापाई तक आ गई। पुलिस ने किसी तरह वकीलों को समझा-बुझाकर हजरतगंज चौराहे से वापस लौटाया। शाम तक अधिवक्ता स्वास्थ्य भवन चौराहे पर जमा रहे और विरोध प्रदर्शन करते रहे।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!