May 18, 2024 9:59 am

Search
Close this search box.

विश्व आदिवासी दिवस एवं धानका जनजाति संघर्ष पुस्तक का विमोचन

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

अलवर। तिजारा में बाईपास स्थित यादव धर्मशाला में, आज विश्व आदिवासी दिवस एवं धानका जनजाति का संघर्ष के पुस्तक का विमोचन किया! तिजारा के बाईपास स्थित यादव धर्मशाला में धर्म और संस्कृति को बचाने और शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए विश्व आदिवासी दिवस मनाया गया! कार्यक्रम में राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ विधानसभा के पूर्व एमएलए सूरजभान धानका मुख्य अतिथि के रुप में सम्मिलित हुए।

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक राधेश्याम धानका ने विश्व आदिवासी समाज एवं धानका समाज के बारे में प्रकाश डाला और एक ऐतिहासिक घटना का जिक्र करते हुए आदिवासी जाति में पैदा हुआ एकलव्य और द्रोणाचार्य की कथा का वर्णन किया कि किस प्रकार से एकलव्य ने अपनी निष्ठा और लगन से अर्जुन से भी अधिक धनुर्धर विद्या में योग्यता हासिल की।

इस अवसर पर बानसूर से कैलाश धानका, कोटपूतली से अनिल धान का जिला अध्यक्ष, बाबूलाल धानका अध्यक्ष धानका समाज तिजारा, नरसी राम शास्त्री, वाइस चेयरमैन हरिश सांवरिया, प्रजापत समाज के अध्यक्ष व बसपा नेता सतपाल प्रजापति, बालकिशन आर्य, बाबूलाल, कैलाश, हीरा, अर्चना यादव मैनेजर यादव धर्मशाला, झब्बू राम जाजोरिया, वरिष्ठ पत्रकार, महावीर प्रसाद, सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाएं में पुरुष उपस्थित रहे।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!