May 18, 2024 11:05 pm

Search
Close this search box.

प्रधानाध्यापक ने सहायक अध्यापिका पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

मलिहाबाद,लखनऊ। खंड शिक्षा अधिकारी मलिहाबाद के अंतर्गत जमाल नगर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों में लंबे समय से विवाद चल रहा है। प्रधानाध्यापक ने सहायक अध्यापिका पर आरोप लगाया है कि वह उन्हें बेवजह प्रताड़ित कर रही हैं। आरोप लगाया है कि उन्हें मारा-पीटा भी है और उन्हें फर्जी मुकदमे में फंसाने की साजिश भी रह चुकी हैं। उन्होंने इस संबंध में उच्च अधिकारियों को शिकायत भी की लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है जिसकी वजह से वह विद्यालय नहीं जा रहे हैं। वहीं सहायक अध्यापिका की प्रताड़ना से विद्यालय में तैनात महिला शिक्षामित्र भी पीड़ित है। दोनों लोगों ने मिलकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है।

मलिहाबाद खंड शिक्षा अधिकारी के अंतर्गत जमाल नगर प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक जुल्फिकार अली तथा कन्याकुमारी शिक्षामित्र के पद पर तैनात हैं। प्रधानाध्यापक जुल्फिकार अली व शिक्षामित्र कन्याकुमारी ने बताया कि सहायक अध्यापिका कमल लता काफी लंबे समय से उन्हें प्रताड़ित कर रही हैं और हाजिरी लगाने भी नहीं देती हैं। आरोप है कि सहायक अध्यापिका ने रसोइयों की सहायता से दोनों लोगों को मारा पीटा है तथा प्रधानाध्यापक ने बताया कि उनके विरुद्ध फर्जी मुकदमा दर्ज करवाने की सहायक अध्यापिका साजिश रच चुकी हैं और उन्हें लगातार धमका रही हैं। शिक्षामित्र कन्याकुमारी ने बताया कि सहायक अध्यापिका ने जिस कमरे में वह बच्चों को पढ़ाती है उस कमरे की बिजली कटवा दी है तथा हाजिरी रजिस्टर भी नहीं देती है जिससे वह साइन कर सकें। अगर वह इसका विरोध करती हैं तो उन्हें गंदी गंदी गालियां देकर रसोइयों से मरवाने की धमकी देती हैं। उन्होंने बताया कि सहायक अध्यापिका रसोइयों की सहायता से उन पर हमला कर उनकी पिटाई भी कर चुकी हैं। वही प्रधानाध्यापक ने बताया कि सहायक अध्यापिका की प्रताड़ना से उन्हें ब्रेन हेमरेज हो गया है जिसकी वजह से उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने सहायक अध्यापिका के भय से विद्यालय जाना बंद कर दिया है। उनकी मांग है कि जब तक सहायक अध्यापिका का स्थानांतरण अन्य विद्यालय में नहीं होगा तब तक उन्हें खतरा है कि सहायक अध्यापिका उनके साथ कोई भी अप्रिय घटना घटित कर सकती हैं। सोमवार को शिक्षामित्र कन्याकुमारी व प्रधानाध्यापक जुल्फिकार अली ने मलिहाबाद उप जिलाधिकारी को पूरे मामले से अवगत कराते हुए प्रार्थना पत्र देकर न्याय की मांग की है। वहीं जनसुनवाई पर शिकायत दर्ज करा कर मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है।

मलिहाबाद खंड शिक्षा अधिकारी के अंतर्गत एक प्रधानाध्यापक व शिक्षामित्र पर सहायक अध्यापिका ने जुल्म ढा रखा है। प्रधानाध्यापक व शिक्षामित्र ने बताया कि इसकी शिकायत उन्होंने अपने विभाग सहित उच्च अधिकारियों तक की है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। प्रधानाध्यापक ने बताया कि अगर वह विद्यालय जाएं तो सहायक अध्यापिका उनके साथ कोई घटना घटित कर सकती हैं। इस वजह से वह डर के मारे विद्यालय नहीं जा पा रहे हैं। शिक्षामित्र व प्रधानाध्यापक की मांग है कि जब तक सहायक अध्यापिका का स्थानांतरण किसी अन्य विद्यालय में नहीं होगा तब तक यह समस्या बनी रहेगी।

प्रधानाध्यापक जुल्फिकार अली वा शिक्षामित्र कन्याकुमारी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने बताया कि हर अधिकारी के चौखट पर माथा टेक चुके हैं लेकिन कोई भी अधिकारी उनकी समस्या को सुनने के लिए तैयार नहीं है। समस्या का समाधान ना होने पर आए दिन सहायक अध्यापिका शिक्षामित्र को प्रताड़ित कर रही हैं। उससे हाजिरी रजिस्टर पर साइन भी नहीं करवाती हैं। अगर वह इसका विरोध करें तो गंदी गंदी गालियां देकर स्कूल से भाग जाने की धमकी देती हैं।
रिपोर्ट- मदन सिंह

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!