May 22, 2024 6:56 am

Search
Close this search box.

22 जुलाई को देशभर में 44 स्थानों पर आयोजित होगा रोजगार मेला

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

नई दिल्ली। 22 जुलाई को देशभर में 44 स्थानों पर रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। पीएमओ की तरफ से एक बयान में कहा गया, “इस रोजगार मेले के अंतर्गत केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न पदों पर भर्तियां हो रही हैं।”

 

पीएमओ की तरफ से कहा गया कि, प्रधानमंत्री मोदी 22 जुलाई को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 70 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर वह युवाओं को संबोधित भी करेंगे।

 

देशभर से चयनित नई भर्तियां राजस्व विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में शामिल होंगी। इसके अलावा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, जल संसाधन विभाग, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग और गृह मंत्रालय की भी भर्तियां की जाएंगी।

 

बयान में कहा गया कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। बयान में कहा गया है कि रोजगार मेला नए युवाओं के लिए रोजगार पैदा करने के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

 

बयान में कहा गया कि नए युवाओं को ‘आईजीओटी कर्मयोगी’ पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां ‘कहीं भी किसी भी डिवाइस’ सीखने के प्रारूप के लिए 580 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!