May 18, 2024 9:28 am

Search
Close this search box.

अपनी बहन की हत्या करने वाला हत्यारोपी अभियुक्त गिरफ्तार

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

लखनऊ । थाना कैण्ट पुलिस टीम द्वारा अपनी बहन की हत्या करने वाला शातिर हत्यारोपी अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार । डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि 15 जुलाई मो. सलमान पुत्र निसार अहमद निवासी मटरू मोहाल सदर कैण्ट द्वारा वादी की पुत्री को अभियुक्त मो. सलमान द्वारा चाकू से वार कर हत्या कर दी गयी थी और सिलेन्डर खोल कर आग लगा कर मृतका के शव को जला दिया था। वादी की पत्नी को भी चाकू से घायल कर दिया था। जिसका इलाज केजीएमयू में चल रहा है। वादी मुकदमा निसार अहमद की लिखित तहरीर पर उक्त घटना के संबंध में थाना हाजा पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था। घटना के दिन मौके पर आमजन व पुलिस द्वारा मकान के तीसरी मंजिल से आरोपी मो. सलमान को उतारने का काफी प्रयास किया गया परन्तु अभियुक्त सलमान नहीं उतरा तथा जान माल की धमकी देता रहा देर रात्रि अभियुक्त द्वारा भागने की कोशिश में तीसरे मंजिल से पडोस के सटे मकान के टीनसेड पर कूद गया।

 

जिससे घायल हो गया जिसे एम्बुलेंस सहायता से श्यामाप्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल हजरतगंज के बर्न वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। बाद इलाज अभियुक्त आज डिस्जार्ज हो गया है। जिसको नियमानुसार गिरफ्तार किया गया और बयान में अभियुक्त मो. सलमान द्वारा अपने जुर्म को स्वीकार करते हुए बताया कि घटना के दिन मैं अपनी मां से नाराज था। इसलिए मैंने चाकू से पहले अपनी मां महरूननिशा को हाथ में मारा। जिससे काफी खून गिरने लगा। हाथ से खून गिरते देख मेरी छोटी बहन मृतका अरशूननिशां उर्फ रूबी ने मुझे उल्टा सीधा कहते हुए गाली देने लगी और कहा कि देखो मां के हाथ से कितना खून गिर रहा है तुमने मां को चाकू से क्यों मारा है और यह कहते हुए मुझसे लड़ने लगी। बहुत मना करने के बाद भी वह मान नहीं रही थी। तब मैने भी नाराज होकर कहा कि तुम भी तो रात में काफी देर तक किसी से फोन पर क्यो बात करती हो।

 

तुम ब्यूटी पार्लर में काम करके काफी बिगड़ गई हो। तुम्हे अब ठिकाने लगाने का समय आ गया है। इस बात से वह और ज्यादा उग्र हो गई और मुझसे मार पीट करने लगी। तब मैने क्रोध में आ करके अपनी मां को छोड़ कर अपनी बहन को ही चाकू से गर्दन पर वार किया फिर कई बार चाकू से उसके पेट में मारा। जिससे घर में ही उसकी मौत हो गई। अपना अपराध छिपाने के उद्देश्य से मैंने घर पर आग लगा दिया जिससे मैं बच सकूं। परन्तु जब मुझे एहसास हुआ कि पुलिस मुझे पकड़ लेगी तब मैं पुलिस से बचने के लिये चाकू लेकर छत पर चढ़ गया व पुलिस को धमकियां देने लगा जब बचने का रास्ता नहीं मिला तो छत से टीनसेड पर कूदा और घायल हो गया। पुलिस ने मुझे सिविल अस्पताल भर्ती करा कर इलाज कराया। उपचार के बाद अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!