May 18, 2024 9:57 am

Search
Close this search box.

आम आदमी पार्टी ने बिजली कटौती के खिलाफ निकाला लालटेन जुलूस

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह के आह्वान पर रविवार को प्रदेश के सभी जिलों में बिजली कटौती के खिलाफ लालटेन जुलूस निकाला गया। राजधानी में जिला अध्यक्ष शेखर दीक्षित के नेतृत्व में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं संग परिवर्तन चौक से हजरतगंज तक लालटेन जुलूस निकालने के लिए इकट्ठे हुए। बिजली कटौती को लेकर योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। भारी संख्या में तैनात पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया और इको गार्डन ले गए।

 

जिला अध्यक्ष शेखर दीक्षित कहा कि प्रदेश में बिजली की अघोषित कटौती हो रही है जिससे जनता त्राहिमाम कर रही है। आगे कहा कि गर्मी की वजह से अस्पतालों में लोग भर्ती हो रहे हैं और मौतें हो रही हैं अकेले पूर्वांचल में सैकड़ों लोगों की मौतें हो चुकी हैं। पार्टी की ओर से उन्होंने सरकार से मांग की प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति कराई जाये जिससे इस भयंकर गर्मी से लोगों को निजात मिल सके और लोगों की मौतें न हों, गर्मी के कारण प्रदेश में जो मौतें हुई है उन मृतक के परिवार को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाये और बिजली विभाग में रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाये।

 

आगे कहा कि बिजली विभाग में वर्तमान में 1 लाख कर्मचारियों की जरूरत है लेकिन मात्र 34 हजार कर्मचारी बिजली विभाग में कार्यरत हैं। 66 हजार बिजली कर्मचारियों की कमी है जिसकी वजह से विभाग ठीक से काम नहीं कर पा रहा है। धरना प्रदर्शन में प्रदेश प्रवक्ता प्रिंस सोनी, अवध प्रान्त प्रभारी सरबजीत सिंह मक्कड़, नीरा सक्सेना, बालगोविन्द वर्मा, फखरुल इमाम, प्रीत पाल सिंह सलूजा, जसमीत कौर, सुभाषनी मिश्रा, जॉनी, इस्मा जहीर सहित तमाम कार्यकर्ता शामिल हुए।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!