May 22, 2024 7:48 am

Search
Close this search box.

आवास विकास विभाग की सीलिंग और नोटिस से परेशान व्यापारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

लखनऊ। आवास विकास विभाग की सीलिंग और नोटिस से परेशान व्यापारी सड़क पर उतर आये हैं। शनिवार को व्यापारियों ने उप्र. आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता के नेतृत्व में पैदल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। व्यापारियों के प्रदर्शन के चलते आवास विकास विभाग की टीम शनिवार को भी सीलिंग की कोई कार्रवाई नहीं कर सकी। मालूम हो कि आवास विकास विभाग की तरफ से अब तक इंदिरा नगर में 1000 हजार से अधिक व्यापारियों को सीलिंग की नोटिस भेजी जा चुकी है। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे संजय गुप्ता ने कहा कि वर्तमान आवश्यकताओं के अनुसार नीति बनानी चाहिए।

 

उन्होंने बताया कि इंदिरा नगर क्षेत्र 40 साल पुराना है। उस समय की जरूरतों और वर्तमान की आवश्यकता में काफी बदलाव आ चुका है। इंदिरा नगर क्षेत्र सहित लखनऊ के सभी इलाकों में जनसंख्या का घनत्व भी बढ़ गया है। आवास विकास ने उस समय भी पर्याप्त व्यावसायिक स्थल अपनी योजना में नहीं छोड़े थे। महज पांच फीसदी ही पूरे क्षेत्र में कमर्शियल गतिविधियों के लिए भूखंड उपलब्ध कराए गए थे।

 

वर्तमान समय में जनसंख्या का घनत्व बहुत ज्यादा बढ़ गया है। लोगों की आवश्यकताओं के अनुसार रिहायशी क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं। उन्होंने कहा नगर निगम एवं विद्युत विभाग दोनों व्यापारियों से कामर्शियल भुगतान ले रहे हैं। ऐसे में सरकार को नई पॉलिसी बनाकर वर्तमान आवश्यकताओं के अनुसार नीति बनानी चाहिए, ताकि सभी व्यापारी नियमित हो सके।

रिपोर्ट- मदन सिंह

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!