May 22, 2024 7:15 am

Search
Close this search box.

साइबर चुनौतियों से निपटने के लिए डॉ.राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में कार्यशाला का आयोजन

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

लखनऊ। साइबर चुनौतियों से निपटने के लिए डॉ.राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में कार्यशाला आयोजित कि गयी। शनिवार को फोरेंसिक मेडिसिन और टॉक्सिकोलॉजी विभाग ने डाइक इंटेलिजेंस एजेंसी प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से कार्यशाला के आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में संस्थान निदेशक प्रो. सोनिया नित्यानंद, विशिष्ट अतिथि प्रो.नुजहत हुसैन, डीन,डॉ. दीपक मालवीय, विभागाध्यक्ष एनेस्थिसियोलॉजी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

जिसमें प्रो. अजय कुमार सिंह, सीएमएस, नॉलेज पार्टनर आदित्य सैनी संस्थापक और सीईओ, डीआईए ने स्वास्थ्य देखभाल और संबंधित मामले के अध्ययन में साइबर खतरों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी साझा की। वहीं नॉलेज पार्टनर एमआर डीआईए के सीईओ आदित्य सैनी ने स्वास्थ्य देखभाल और संबंधित मामले के अध्ययन में साइबर खतरों को समझने पर स्पष्ट रूप से विचार-विमर्श किया। रोगी डेटा की सुरक्षा में साइबर स्वच्छता प्रथाओं के महत्व के बारे में चिकित्सा पेशेवरों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए टीम डीआईए ने चिकित्सा पेशेवरों के लिए साइबर स्वच्छता सर्वोत्तम प्रथाओं पर प्रकाश डाला। इसी क्रम में कार्यक्रम के विशेषज्ञों ने दर्शकों के प्रश्नों को हल करने और उन्हें विषय की गहरी समझ प्रदान करने के लिए एक ओपन हाउस सत्र आयोजित किया गया।

वहीं सीएमई कार्यक्रम में फोरेंसिक मेडिसिन और फोरेंसिक विज्ञान के क्षेत्र से व्यापक प्रतिनिधि शामिल रहे। वहीं अस्पताल प्रशासक, चिकित्सक, नर्स और इन डोमेन के तहत अध्ययन करने वाले छात्र इस ओडिसी में प्रमुख भागीदार थे। साथ ही सीएमई कार्यक्रम में वैज्ञानिक सत्र के साथ एक पोस्टर प्रस्तुति भी हुई, जिसमें प्रतिनिधियों ने निर्धारित विषयों के अनुसार उत्साहपूर्वक भाग लिया। सीएमई कार्यक्रम सचिव, डॉ. ऋचा चौधरी, एवं प्रमुख विभाग के प्रयासों के माध्यम से आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में प्रतिभागियों को साइबर स्वच्छता के लिए जागरूकता के साथ व्यावहारिक मार्गदर्शन और सर्वोत्तम अभ्यास प्रदान करने व सिमुलेशन और केस अध्ययन के माध्यम से व्यावहारिक कौशल विकसित करने के लिए किया गया।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!