May 18, 2024 9:25 am

Search
Close this search box.

लखनऊ में इकाना स्टेडियम का बोर्ड गिरा, दो लोगों की मौत एक गंभीर घायल

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

लखनऊ। राजधानी में सोमवार को तेज आंधी आने से इकाना स्टेडियम में एक बड़ा बोर्ड गिरने से हादसा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में तेज आंधी के चलते वहां लगा बोर्ड गिरा है, वहीं बोर्ड के नीचे गिरने से तीन लोग दब गए. घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई है. बोर्ड गिरने से स्कॉर्पियो कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई, इसमें बैठी दो महिलाओं को जब अस्पताल लाया गया तो उनकी जान जा चुकी थी. वहीं इस हादसे के बाद पुलिस मौके पर मौजूद है, राहत और बचाव कार्य जारी है।

वहीं इस हादसे को लेकर लखनऊ पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी देते हुए कहा है कि थाना प्रभारी सुशांत गोल्फ सिटी मय पुलिस बल मौके पर मौजूद हैं आवश्यक कार्यवाही की जा रही है. बोर्ड गिरने की वजह से एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई है और मलबे को जेसीबी से हटाया जा रहा है. वहीं जिस स्कॉर्पियो गाड़ी पर यह बोर्ड गिरा है उस गाड़ी का नंबर है UP78 CR2613 है. इस स्कॉर्पियो में कुल 3 लोग सवार थे जिनमें दो महिलाएं थी और एक ड्राइवर था।

अवैध होर्डिंग्स पर कार्रवाई को लेकर लिखा था पत्र

बता दें कि 2 दिन पहले ही लखनऊ कमिश्नर रोशन जैकब ने LDA VC, नगर आयुक्त, चीफ इंजीनीयर PWD, चीफ इंजीनियर UPPCL को सभी अवैध होर्डिंग्स पर कार्रवाई और आवश्यक मरम्मत व बदलवाने को लेकर पत्र लिखा था. दैवीय आपदा जनहानी से बचने के लिए पत्र लिखा गया था लेकिन 2 दिन बाद आंधी चलने से आज ही इकाना में होर्डिंग गिर गया. लखनऊ का भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम देश का पांचवां सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम है. इसे पहले इकाना क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाता था, हालांकि बाद में इसका नाम भारत के पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में रखा गया।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!