May 22, 2024 7:05 am

Search
Close this search box.

उड़ीसा ट्रेन हादसा : 3 ट्रेनों की टक्कर में अब तक 200 से ज्यादा लोगों की मौत, 900 से ज्यादा घायल

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

भुवनेश्वर। ओडिशा में कोरोमंडल ट्रेन हादसे में अब तक 200 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की सूचना आई है। जबकि लगभग 900 लोग बालासोर जिले के बहानगा बाजार स्टेशन के पास हुई दुर्घटना में घायल हो गए हैं। मौके पर राहत कार्य लगातार जारी है। शुक्रवार को हादसे के बाद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। ट्रेन दुर्घनटनास्थल कोलकाता से लगभग 250 किमी दक्षिण में है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भीषण ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर शनिवार को एक दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया है। कोरोमंडल ट्रेन हादसा हाल के दिनों में भारत में हुए सबसे घातक दुर्घटनाओं में से एक है।ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट शामिल है। शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच हादसा हुआ है। बहानागा में दुखद रेल दुर्घटना पर पीएम से लेकर सीएम तक ने शोक जताया है।

नहीं होगा कोई भी आयोजन : सीएम नवीन पटनायक ने एक दिन के राजकीय शोक का आदेश दिया है। इसलिए पूरे राज्य में 3 जून को कोई राज्य उत्सव नहीं होगा। एक अधिकारी के अनुसार, हावड़ा के रास्ते में 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए और बगल की पटरियों पर गिर गए।

बताया जा रहा है कि पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए। दुर्घटना में एक मालगाड़ी भी शामिल थी, क्योंकि चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतरने के बाद उसके डिब्बों से टकरा गए और कई लोगों की मौत हो गई।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 238 लोगों की मृत्यु हुई है। लगभग 650 घायल यात्रियों को गोपालपुर, खंटापारा, बालासोर, भद्रक और सोरो के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है: दक्षिण पूर्व रेलवे

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!