May 22, 2024 8:39 am

Search
Close this search box.

दुधमुंही बच्ची के साथ कलेक्ट्रेट आई मां ने चुनाव में लगी ड्यूटी कटवाने की लगाई गुहार

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

बरेली। बुधवार को दुधमुंही बच्ची के साथ कलेक्ट्रेट आई मां ने चुनाव में लगी ड्यूटी कटवाने की गुहार लगाई। निर्वाचन कार्यालय में मौजूद एडीएम प्रशासन ऋतु पूनिया ने महिला की अर्जी पर विचार करने का आश्वासन दिया। साथ ही, मासूम बच्ची को रोते हुए देखकर एडीएम प्रशासन ऋतु पूनिया बच्ची को गोद में लेकर दुलार करने लगीं। बच्ची भी एडीएम की गोद में आकर एकदम चुप गई। फतेहगंज पश्चिमी के गांव औंध के प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक मीनू सैनी ने बताया कि उनकी ड्यूटी चुनाव में लग गई है, लेकिन घर पर अकेले रहने के कारण और छोटी बच्ची की परवरिश के लिए ड्यूटी करने के लिए असमर्थ हैं। शिक्षिका ने बताया कि उनका पूरा परिवार सहारनपुर में रहता है और वह अकेले यहां रहकर नौकरी कर रही हैं। उनकी बात सुनकर एडीएम प्रशासन ने उचित निर्णय का आश्वासन दिया।आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को रोकेंगे लेखपालनिकाय चुनाव में आदर्श आचार संहिता के अनुपालन को अब राजस्व विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है।

एडीएम प्रशासन ऋतु पूनिया ने बुधवार को जिले के सभी एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि नगर पालिका और नगर पंचायतों में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को स्थानीय लेखपाल और अमीन भी रोकेंगे। एडीएम ने बताया कि वैसे तो पहले ही सभी सरकारी संपत्तियों से चुनाव प्रचार सामग्री हटवा दी गई है।

लेकिन फिर भी एक दो जगह से आई शिकायतों को लेकर लेखपाल और अमीनो की ड्यूटी भी लगाई जा रही है।रिठौरा के राशन डीलर की शिकायतनगर पंचायत रिठौरा में तीन राशन डीलरों द्वारा एक प्रत्याशी के प्रचार की शिकायत की गई है।

एक नेता ने एडीएम प्रशासन से शिकायत करते हुए कहा कि कस्बा रिठौरा के तीन कोटेदार एक प्रत्याशी का प्रचार कर रहे हैं। मामले की गंभीरता को लेकर एडीएम प्रशासन ने डीएसओ को जांच करने के निर्देश दिए है।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!