May 22, 2024 8:36 am

Search
Close this search box.

उत्तर प्रदेश में कानपुर के किदवई नगर में आग का तहलका- दस दुकानें जलकर राख

Picture of BAHUJAN NEWS DESK

BAHUJAN NEWS DESK

कानपुर। बाबू पुरवा थाना क्षेत्र के किदवई नगर में सोमवार को अचानक आग लगने से देखते ही देखते दस अस्थायी दुकानें जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंचे अग्निशमन दल के कर्मचारियों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग कैसे लगी, इसका अब तक पता नहीं चल पाया है। जिन दुकानों में आग लगी है उनमें कॉस्टमेटिक और कपड़े की दुकान थी। हालांकि मौके पर तीस मिनट देर से अग्निशमन दल के कर्मचारी तीन दमकल गाड़िया लेकर पहुंचे थे ।

बाबूपुरवा थाना प्रभारी निरीक्षक प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि किदवईनगर में 40 दुकान बनी हुई हैं। आशंका है कि सोमवार भोर में शॉर्ट सर्किट से किसी दुकान में आग लगी। जब तक लोग समझ पाते और बुझाने का प्रयास करते। आग बढ़ती चली गई और एक के बाद एक करीब 10 दुकानों को आग की लपटों में अपनी चपेट में ले लिया।

आग में टट्टर से बनी 10 दुकानें जलकर खाक हो गईं। सूचना पर दुकानदार और इलाके के लोगों की भीड़ जमा हो गई, लेकिन आग पर काबू नहीं पास सके। सूचना पर अग्निशमन दल के कर्मचारी तीन दमकल गाड़ियों के साथ पहुंचे और लगभग दो घंटे अथक प्रयास के बाद काबू पा लिया गया। दुकानदारों ने बताया कि आग की चपेट में आने से उनकी दुकान के साथ ही पूरा सामान जलकर खाक हो गया।

किदवई नगर में बनी 40 अस्थाई दुकान बाजार के व्यापारियों ने बताया कि ये कोई पहला मामला नहीं है। हर वर्ष इसी तरह दुकानों में आग लग जाती है। व्यापारियों ने कहा कि यह शॉर्ट सर्किट या कूड़े से आग नहीं लगती है। यहां कुछ अराजक तत्वों की खुराफात से आग लगती है। बाबूपुरवा थाना प्रभारी ने बताया कि अगर व्यापारियों को कुछ ऐसी आशंका है, तो आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर ली जाएगी। फिलहाल शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!